Shahrukh khan movie deewana performed crucial function in actor love life pr- Shekhawati Rides


शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) का एक स्ट्रगलर से किंग खान बनने तक का सफर आसान नहीं है. शाहरुख की सफलता आज किसी को भी चकाचौंध करती है लेकिन फिल्म इंडस्ट्री का ‘बाजीगर’ बनने के लिए एक्टर ने कड़ी मेहनत की है.  ‘फौजी’ और ‘सर्कस’ जैसे टीवी धारावाहिक में काम करने वाले शाहरुख के बारे में आपको कुछ ऐसी बातों से रुबरू करवाएंगे जो आपने अभी तक शायद ही सुना हो. हम सब जानते हैं कि शाहरुख की पहली फिल्म ‘दीवाना’ (Deewana)  है लेकिन जिस पहली फिल्म में एक्टर ने पहली बार काम किया था वह ‘दिल आशना है’ थी.

दरअसल, हेमा मालिनी की फिल्म ‘दिल आशना है’ शाहरुख खान की पहली फिल्म होती लेकिन कुछ वजहों से फिल्म की रिलीज टल गई और इसी बीच दीवाना रिलीज हो गई. दीवाना के रिलीज होने के 2 हफ्ते बाद ‘दिल आशना है’ रिलीज हुई. इसी वजह से दूसरी होते हुए भी ‘दीवाना’  शाहरुख की पहली फिल्म के तौर पर जानी जाती है. संयोग की बात है कि इन दोनों फिल्मों में दिव्या भारती को- स्टार थीं. हालांकि दुखद है कि दिव्या अब दुनिया में नहीं हैं.



शाहरुख खान और ‘दीवाना’ से जुड़ी कई दिलचस्प किस्सों में से एक ये भी है कि इस फिल्म में पहले अरमान कोहली थे. अरमान ने बकायदा फिल्म की शूटिंग शुरू भी कर दी थी,लेकिन डायरेक्टर के साथ कुछ अनबन होने के बाद फिल्म से बाहर चले गए. इस तरह ‘दीवाना’ शाहरुख को मिल गई. शाहरुख ने पर्दे पर ऐसी दीवानगी दिखाई कि जब रिलीज हुई तो शाहरुख खान और दिव्या भारती की दिव्य जोड़ी दर्शकों के दिलों दिमाग पर छा गई.

शाहरुख खान के लिए फिल्म की सफलता बहुत मायने रखती थी,क्योंकि इसी पर उनकी लव लाइफ टिकी हुई थी, अगर ये फिल्म सफल नहीं होती तो शाहरुख और गौरी कभी एक नहीं हो पाते. मीडिया की खबरों के मुताबिक गौरी की फैमिलीवालों को लगता था कि एक्टर शाहरुख से शादी कर गौरी का जीवन बर्बाद हो जाएगा. लेकिन शाहरुख ने गौरी से वादा किया था कि बस सफलता मिलते ही उनके घरवालों को मना लेंगे. इधर ‘दीवाना’ हिट हुई,उधर शाहरुख-गौरी की प्रेम कहानी सफल हुई. फिल्म की सफलता के बाद गौरी की फैमिली को शाहरुख खान शादी के लिए राजी कर पाए.

शाहरुख खान की पहली और दूसरी दोनों फिल्मों में दिव्या भारती ही एक्ट्रेस रहीं. राज कंवर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘दीवाना’ में लीड एक्टर ऋषि कपूर थे, लेकिन सेकेंड लीड एक्टर के तौर पर शाहरुख ने कमाल कर दिया था. 1992 में दूसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी. ये फिल्म सिर्फ शाहरुख और दिव्या के लिए ही नहीं बल्कि डायरेक्टर राजकंवर के लिए भी खास बन गई थी. ‘दीवाना’ के बाद डायरेक्टर के तौर पर राज की डिमांड बढ़ गई थी. दुख की बात है कि राज भी कम उम्र में दुनिया छोड़ गए.

ये भी पढ़िए-राजेश खन्ना और मुमताज की बॉन्डिंग देख डिंपल कपाड़िया भी सोच बैठी थीं ऐसा, पढ़िए पूरा किस्सा

स्पॉटबॉय की खबर के मुताबिक हेमा मालिनी ने ‘दिल आशना है’ में शाहरुख खान को साइन करने के बारे में बताया था कि ‘शाहरुख मुझे एक न्यू कमर के तौर पर मिले थे. मैंने उनसे बहुत साफ-साफ कहा कि फिल्म लड़की के रोल पर आधारित है. रोल छोटा होगा, फिल्म में लड़की के प्रेमी का रोल करना होगा.’

पढ़ें Hindi Information ऑनलाइन और देखें Reside TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी Information in Hindi.



Disclaimer: We at www.shekhawatirides4u.com request you to take a look at movement footage on our readers solely with cinemas and Amazon Prime Video, Netflix, Hotstar and any official digital streaming corporations. Don’t use the pyreated internet website to acquire or view on-line.

Download Server 1

Download Server 2

Keep Tuned with shekhawatirides4u.com for extra Entertainment information.

Leave a Comment

Takonus Thala bhula news Free online video downloader sociallyTrend filmypost24Choti Diwali Wishes Jaipur Dekho Socially Keeda