Sridevi and anil kapoor starrer movie lamhe was iconic movie know some intresting information pr » Shekhawati Rides


यश चोपड़ा (Yash Chopra) की शानदार फिल्मों में से एक ‘लम्हे’ (Lamhe) फिल्म के 30 साल पूरे हो चुके हैं. 1991 में रिलीज हुई इस आइकॉनिक फिल्म में अनिल कपूर (Anil Kapoor) और श्रीदेवी (Sridevi) लीड एक्टर थे. इनके अलावा वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) और अनुपम खेर (Anupam Kher) भी महत्वपूर्ण भूमिका में थे. यश की एक्सपेरिंमेंटल फिल्म के 30 साल पूरे होने पर अनिल कपूर ने सोशल मीडिया पर फिल्म का हिस्सा होने पर खुशी जताई है. इसके अलावा फिल्म की शूटिंग से जुड़ी पुरानी यादों को भी शेयर किया. इस फिल्म में श्रीदेवी ने शानदार अदाकारी दिखाई थी.

अनिल कपूर ने ‘लम्हे’ के दिनों की यादें शेयर करते हुए मीडिया से बताया कि ‘कभी कभी आपका इरादा किसी फिल्म के प्रति अच्छा होता है,तो यह हमेशा आपसे कुछ डिमांड करता है. मैंने फिल्म मेकर और स्क्रिप्ट को लेकर अपने कमिटमेंट को पूरा करने के लिए बहुत त्याग किया है’. श्रीदेवी को याद करते हुए अनिल ने कहा कि जब हम इस फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तो श्रीदेवी के पिता का निधन हो गया था. तब यश जी ने मुझसे  लंदन में ही रुकने की रिक्वेस्ट की थी. मुझे मुंबई में दो फिल्मों की शूटिंग करनी थी, खास तौर पर मेरे खुद के प्रोडक्शन ‘रुप की रानी चोरों का राजा’ की शूटिंग करनी थी, ऐसे में सारी डेट्स रद्द करनी पड़ी थी. हमारा फाइनेंशियली बहुत लॉस हो गया था, ये सब कमिंटमेंट पूरा करने के चक्कर में हुआ था’.

अनिल कपूर बताते हैं कि ‘लम्हे’ फिल्म की शूटिंग के लिए  टीम को बिना शूटिंग के लंदन में रहना पड़ा था, जबकि अनिल कपूर की कई फिल्में इंडिया में लटकी हुई थी. 20 दिन तक बिना काम के रुका रहा. हम होटल में नहीं बल्कि यश जी के एक दोस्त के घर रुका था,क्योंकि होटल में रहना काफी महंगा था. बाकी यूनिट भी एक दूसरे के रिश्तेदार के घर ठहरी हुई थी, इस तरह हमने पैसे बचाए. जब श्रीदेवी लौटीं तब हमने अपना लंदन वाला शेड्यूल पूरा किया’.

अनिल कपूर ने ‘लम्हे’ के 30 साल पूरे होने पर खुश होते हुए इंस्टाग्राम पर फिल्म से जुड़े फोटो शेयर कर लिखा ‘यश चोपड़ा के बेस्ट ‘लम्हे’…

(फोटो साभार: anilskapoor/Instagram)

ये भी पढ़िए-‘दीवाना’ हिट न होती तो गौरी कभी शाहरुख खान की नहीं हो पातीं, पढ़िए दिलचस्प किस्सा

‘लम्हे’ फिल्म की कहानी में वीरेन (अनिल कपूर) पल्लवी (श्रीदेवी) को देखकर दिल दे बैठता है उससे शादी करना चाहता है. लेकिन पल्लवी सिद्धार्थ को प्यार करती है. पल्लवी और सिद्धार्थ की शादी हो जाती है और दोनों की एक कार एक्सीडेंट में मौत हो जाती है. पल्लवी की छोटी सी बेटी के पालन-पोषण की जिम्मेदारी वीरेन ले लेता है लेकिन पल्लवी की बेटी पूजा (श्रीदेवी) बड़ी होकर वीरेन से ही प्यार करने लगती है,लेकिन वीरेन इतनी छोटी पूजा के प्यार को एक्सेप्ट नहीं करता है, बाद में हैप्पी एंडिंग होती है.  फिल्म जब रिलीज हुई और फ्लॉप डिक्लेयर कर दिया गया था लेकिन बाद में फिल्म को कई अवॉर्ड मिले.

पढ़ें Hindi Information ऑनलाइन और देखें Reside TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी Information in Hindi.

Disclaimer: We at www.shekhawatirides4u.com request you to take a look at movement footage on our readers solely with cinemas and Amazon Prime Video, Netflix, Hotstar and any official digital streaming corporations. Don’t use the pyreated net web site to acquire or view on-line.

Download Server 1

Download Server 2

Keep Tuned with shekhawatirides4u.com for extra Entertainment information.

Leave a Comment

Takonus Thala bhula news Free online video downloader sociallyTrend filmypost24Choti Diwali Wishes Jaipur Dekho Socially Keeda